CORONA IN INDIA I जानिये भारत में क्या है हाल कोरोना का। STATE WISE REPORT . 873 Total Cases and 19 death due to Corona

 Live Corona Updates of India:  जानिये भारत में क्या है हाल कोरोना का।  
भारत में कोरोना से संक्रामीत लोगो का संख्या बढ़ के 873 हो गया है जबकि कुल  19 लोगो की पुरे देश में कोरोना के कारण मौते हो चुकी है। 

भारतीय स्टेट वाइज रिपोर्ट।

*नौ लोग और १० महीना का छोटा सा मासूम को यह कोनो पॉजिटिव पाया गया शुक्रवार की जांच में।  बेंगलुरु में यह रिपोर्ट बताया गया है.

* भारत में सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित राज्य में टॉप पर है महाराष्ट्र कुल १८० पॉजिटिव केस पाए गए है। 

भरता में कुल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की के संख्या बढ़ के 873 हो गयी है. कल शुक्रवार को लगभग १४ मरीज़ COVID -19 पॉजिटिव पाया गया। यह संख्या सबसे बड़े संख्या है।  यह सबसे बड़ी संख्या है जो भारत में एक दीं में इतना पॉजिटिव केस सामने आया है.. 

भारत में कुल 873  पेशेंट में कुल 826. भारतीय है और बाकी 47 विदेश से लौटे लोग है. जो यहाँ पर आकर पता चला है की उनको भी करना वायरस से संक्रमित हो गए है. अभी 873 पेशेंट में 775 ऐसे पेशेंट जिसका अभी इलाज जारी है बाकी लोगो डिस्चार्ज कर दिया गया  है।  


देश में कुल ८७९ पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद ७९ लोगो को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।  बाकी लोगो का इलाज जारी है.कुल मौते इसके कारण ८ से लेकर अभी १९ हो चुकी है.यह संख्या कोरोना से संक्रमित मरे हुए  लोगो की संख्या है. जो पूरी देश में मातम सा फैला हुआ है। यह संख्या पूरी देश का है. 

पांच मौते महारष्ट्र में बताया गया है, 
तीन गुजरात में , कर्नाटक और मध्य प्रदेश में कुल 
२+२ मौते हुई है। 
और दिल्ली, पंजाब.गुजरात,वेस्ट बंगाल,जम्मू कश्मीर , बिहार और हिमचा प्रदेश से कुल १-१ मौते सामने आयी है. 

भारत में महाराष्ट में सबसे ज्यादा कोरो से संक्रमित लोगो की संख्या १८२ है।  जो भारत में सबसे ऊपरी राज्य है इस कहर के मामले।  ३९ नइ मामले दर्ज की गयी है, इसके बाद केफरल में कुल मामले बड्जह के १७२ पे आ रुकी है जो महर्ष्ट के बाद दूसरी नंबर पर आती है. 

कर्नाटका में भी कुल शुरवात से लेकर आज तक ५५ मामले कोरोना पॉजिटिव दर्ज की गयी है. नौ लोग के साथ एक १० महीना का चोट बचा भी इसमें शामिल है।  गुजरात के राजकोट में से भी ३ नयी केस सामने आयी है जहा पर संक्रमित के सांख्य ४५ है। 

भारत की राजधानी दिल्ली में कुछ ऐसा ही हाल है जहा पर कुल ३९ कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है. राजस्था न में भी इससे संक्रमित लोग ४५ की है। तेलंगाना में अभी वर्तमान नमें कुल ४८ केस है जिनको COVID १९ का पॉजिटिव टेस्ट किया गया है. 

जम्मू कश्मीर में भी इसके संख्या १८ बताई जा रही है और लदाख में भी इसके झपते में १३ नयी केस दर्ज है 
यह सभी प्रतिनीत्या के डाटा नहीं है शुरुवात से लेकर शुक्रवार तक यह सभी डाटा उपलब्ध है.

टोटल लोगो की संख्या जिको COVID 19  पॉजिटिव मध्य प्रदेशः में पाया गया है उनकी संख्या बढ़ के २० तक पहुंच गई है. हाल ही में भोपाल में ३ नयी मामले दर्ज हुई है. 

45 पेशेंट  से भी ज्यादा लोगो की संख्या COVID 19 केस पॉजिटिव पा गाय है उत्तर प्रदेश में. वही पर आंध्र पप्रदेश में इसकी संख्या १४ बताया जा रहा है. 

बिहार में भी कुल कोरोना से संक्रमित लोजो की संख्या ९ बताई जा रही है।  उसी के साथ चंडीगढ़ में भी ७ लोगो की जांच पॉजिटिव पाया गया है।  वेस्ट बंगाल में कुल एक दीं में १९ नहीं कोरोना के मामले दर्ज हुइ है जो देश में में कई एक दीं में नयी मामले आने पर सबसे ज्यादा है। ५ नयी मामले कल शुक्रवार को पता लागय गया  है। 

पंजाब और हरयाणा में भी कुछ ऐसा ही हाल है जहा पर इनकी कोरोना केस कुल ३८ और ३३ बताया जा रहा है। 
कोरोना  पेशेंट ३ लोग उत्तारखड में पाया गया ही. गोवा और हिमचाल  में ३.छत्तीसगढ़ में ६ केस,
मिजोरम और मणिपुर में एक COVID 19 पेशेंट है ऐसा बताया गया है. 

अंडमान & निकोबार में २ केस दर्ज है। .. 
**यह रिपोर्ट सिर्फ शुक्रवार तक ही अपडेटेड है आगे के लिए हम अपडेट करते रहेंगे। 




No comments