बाहर मत निकलो घर से ATM में से पैसे निकालने के लिए पैसे घर पे दिए जाएंगे। Get Withdrawl cash at home

बाहर मत निकलो घर से ATM में से पैसे निकालने के लिए पैसे घर पे दिए जाएंगे। 
 LOCKDOWN BREAKING NEWS :आज से घर से निकलना बंद कर दो पैसे ATM में से नहीं घर पे आएंगे आपको देने के लिए.

लॉक डाउन न्यूज़ : जैसे की हम सब जान रहे है की पूरी देश में २१ दीं का लॉक डाउन सिस्टम लागू है।  इसमें ना लोग घर से बाहर जा पा रहे है। कई सारे परेशानियों को झेल रहे है. उसमे से है एटीएम में से पैसे निकलने का। 

यह समस्या भारत सरकार और RBI के माध्यम से सुलझा गयी है 
अब लोगो को बाहर जाके एटीएम में लम्बी कटारे  में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा और बिमारी को आव्हान करना होगा. जैसे की सरकार नियम यह कही जा  रही है की सोशल डिस्टन्सिंग मेन्टेन करने के लिए उसी के वास्ते भारत सरकार और RBI ने अपने बैंक खाते धारक को घर में पैसे देने का वादा किया। 

कौन कौन से बैंक अपने कस्टमरों को यह सुविधा दे रही है :

भारतीय स्टेट बैंक :भारत का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक SBI ने अपने खता धारको को यह सुविधा दिया है के जो व्यक्ति घर से बाहर नहीं अपने एटीएम से पैसे निकालने के लिए। उन कस्टमरों को डोरस्टेप डिलीवरी का सुविधा दिया जायेगा। यह अभी सुविधा सिर्फ सीनियर सिटीजन के लिए उपलब्ध है। और विकलांक के लिए. जैसे की हम सब जानते है के अभी देश में इमरजेंसी है यह सुविधा हर कोई पा सकता है. अपने पैसे को घर पर डिलीवरी माध्यम से मंगवा सकता इसका अलग से Rs 100/- लगेगा हर व्यक्ति को।


HDFC :भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र बैंक HDFC बैंक ने यह लोगो को सुविधा देने की बात की है की वह सभी अपने खाताधारकों को होम डिलीवरी देने निश्चय किया है। बैंक ने यह सर्विस अपने कस्टमरों को RS 5000/- से लेकर 25000/- तक उपलब्ध करा सकते है। उनको यह सुविधा देने के वास्ते उनको 100 /-०से लेके 200 तक पे करना होगा.



आईसीआईसीआई (ICICI BANK ) यह बैंक ने भी यही सुविधा अपने कस्टमरों को जारी की गयी है. आप इस सुविधा को पाने के लिए Bank@homeservice or कस्टमर केयर से उपलब्ध करवा सकते है अगर आपको पैसे चाहिए हेतु आप यह सुविधा प्रतिदिन 9:00 Am To 2:00 pm ले सकते है.बैंक आपको 2000 /- से लेकर २ लाक तक आप कॅश होम डिलीवरी पा सकते है लेकिन इस सुविधा का प्रयोग करने के लिए आपको शुल्क लगेंगे 50 /- से लेकर अगर कॅश बड़ा हुआ तो ५०% तक चार्ज लग सकता है।

आपको कोई भी चार्ज नहीं लगेगा अगर आप  कॅश निका लते हो कोई भी एटीएम से 

भारत के वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा है के इस नेशनल इमरजेंसी में लोगो कोई भी असुविधा ना हो ऐसे पूरी तैयारी कर रहे है हम और पैसे की लें दें में भी थोड़ा चंगेस होगा। यह महामारी ख़त्म होने तक लगबहाग ३ महीने तक आप सब बैंक खता धारको अपने किसी बी डेबिट कार्ड को यूज कर सकते है कही भी पैसे निकलने के लिए  आपको कोई भी चार्ज नहीं लगेगा इसका  . 

और उन्होंने यह भी कहा की पहले जितने भी एडिशनल चार्ज लगता था आपके बैंको द्वारा जैसे की MINIMUM BALANCE IN ACCOUNT TDS MAINTAINCE CHARGE यह सभी ३ महीने के लिए ट्रक ी गयी है क्यों की इससे बैंक में भीड़ लग सकती है लोगो द्वारा जो सरकार कतह भी नहीं चाहती इस महामारी मकई समय में 

थैंक यू  पढ़ने के लिए अगर पसन् आया है तो यह आर्टिकल अपने दोस्तों के साथ शेयर करना मत भूलियेगा 

No comments